01 December 2019

मेन्यू के अनुरूप मुहैया कराएं MDM, शासन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

मेन्यू के अनुरूप मुहैया कराएं MDM, शासन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

गोंडा : मध्यान्ह भोजन योजना में जमकर मनमानी हो रही है। कहीं छात्रों को कच्ची तो कहीं जली रोटियां खिलाई जा रही हैं। इसका राजफाश उत्तर प्रदेश विधानमंडल महिला एवं बाल विकास समिति के निरीक्षण में हुआ है। शासन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
मध्यान्ह भोजन योजना के तहत प्रत्येक दिवस छात्रों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए अलग-अलग दिवस में मेन्यू निर्धारित हैं। निर्धारित मेन्यू के अनुसार सप्ताह में दो दिवस सोमवार व गुरुवार को रोटी निर्धारित है। स्कूलों में मध्यान्ह भोजन वितरण का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश विधानमंडल महिला एवं बाल विकास संबंधी संयुक्त समिति ने गत माह कई जिलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान अयोध्या में मेन्यू के अनुसार रोटी का वितरण होना नहीं पाया गया। जबकि शाहजहांपुर में छात्रों को परोसी गई रोटी जली हुई मिली। बाराबंकी में तो छात्रों को कच्ची रोटी ही खाने के लिए दे दी गई थी। इसपर समिति ने अंसतोष जताया था। इसके बाद मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण के निदेशक ने सभी जिलों के बीएसए को निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कहीं भी गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करके रिपोर्ट मांगी गई है। बीएसए मनिराम सिंह ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

मेन्यू के अनुरूप मुहैया कराएं MDM, शासन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news