08 October 2019

नहीं होगी छुट्टी, नौ को खुलेंगे स्कूल-कालेज

नहीं होगी छुट्टी, नौ को खुलेंगे स्कूल-कालेज

वाराणसी : विश्व प्रसिद्ध नाटी इमली के भरत मिलाप पर जिला प्रशासन ने स्थानीय अवकाश घोषित नहीं किया। शिक्षकों ने इस दिन यातायात प्रतिबंध का हवाला देते हुए स्थानीय अवकाश घोषित करने की मांग की थी, जिसे जिला प्रशासन ने खारिज कर दिया। ऐसे में बेसिक शिक्षा विभाग व यूपी बोर्ड से संचालित सभी विद्यालय नौ अक्टूबर को खुलेंगे।
डीआइओएस डा. वीपी सिंह ने बताया कि भरत मिलाप पर कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया है। जनपद के सभी माध्यमिक विद्यालय अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार सुबह 8.50 से दोपहर 2.50 तक चलेंगे। वहीं प्रभारी बीएसए डीपी सिंह के मुताबिक बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित कक्षा एक से आठ तक के विद्यालय भी नौ अक्टूबर से खुलेंगे।

शिक्षकों ने जताई चिंता : दूसरी ओर शिक्षकों का कहना है कि भरत मिलाप पर स्थानीय अवकाश घोषित करने की परंपरा वर्षो से चली आ रही है। इस मौके पर तमाम क्षेत्रों में दिन से ही यातायात प्रतिबंधित कर दिया जाता है। ऐसे में तीन बजे के बाद स्कूल से बच्चों को घर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बहरहाल शिक्षा महकमे के आदेश के अनुसार नौ अक्टूबर को विद्यालय खुला रहेगा।

दस को खुलेंगे सीबीएसई स्कूल : सीबीएसई से संचालित तमाम विद्यालयों में नवरात्र व दशहरा का अवकाश नौ अक्टूबर तक है। यही नहीं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ व संस्कृत विश्वविद्यालय भी दस अक्टूबर को खुल रहा है।

नहीं होगी छुट्टी, नौ को खुलेंगे स्कूल-कालेज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news