08 October 2019

वेबसाइट पर निकाला आयुष्मान योजना में भर्ती का फर्जी विज्ञापन

वेबसाइट पर निकाला आयुष्मान योजना में भर्ती का फर्जी विज्ञापन

गोंडा: जयनगरा के प्रवीण सीएमओ कार्यालय का चक्कर काट रहे थे। वह कर्मियों से आयुष्मान में भर्ती के बारे में जानकारी चाह रहे थे। हर कर्मचारी असमंजस में था, जब कोई भर्ती चल नहीं रही है तो फिर जानकारी किसकी दे दी जाए। फिलहाल, जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पता किया तो चौंकाने वाला मामला आया। एक वेबसाइट पर आयुष्मान भारत योजना के तहत नियुक्ति का विज्ञापन प्रकाशित होने का मामला आया। पता किया गया तो फर्जी विज्ञापन निकलकर सामने आया।
जिले में दो लाख पांच हजार 559 परिवारों के इलाज के लिए संचालित हो रही आयुष्मान भारत योजना को लेकर बड़ा मामला सामने आया है। अब नियुक्ति के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाने का मामला आया है। डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट आयुष्मान योजना डॉट ओआरजी नामक वेबसाइट पर आयुष्मान योजना-आरोग्य मिशन के तहत डॉक्टर, एएनएम, जीएनएम नर्स, फार्मासिस्ट, लैब असिस्टैंट, वार्ड ब्वाय, एकाउटेंट, आयुष्मान मित्र के पद पर भर्ती निकाली गई है। इसमें डॉक्टर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर थी, जबकि अन्य पदों के लिए 19 अक्टूबर अंतिम तिथि तय की गई है। आनॅलाइन परीक्षा की जानकारी दी गई है। जिस नंबर को लिंक किया गया है, वह बंद बता रहा है। इससे अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं।

जिम्मेदार के बोल : सीएमओ डॉ. मधु गैरोला का कहना है कि आयुष्मान योजना के तहत किसी भी पद का प्रस्ताव न तो विचाराधीन है। न ही ऐसे किसी विज्ञापन का प्रकाशन किया गया है। विभाग ने इस विज्ञापन को पूरी तरह से फर्जी करार दिया है। उन्होंने आम लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है।

वेबसाइट पर निकाला आयुष्मान योजना में भर्ती का फर्जी विज्ञापन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news