10 October 2019

सेवानिवृत्त कर्मियों को नौकरी देगा आवास विकास परिषद

सेवानिवृत्त कर्मियों को नौकरी देगा आवास विकास परिषद

लखनऊ : किसी भी विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। उन्हें आवास एवं विकास परिषद में नौकरी मिल सकती है। स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए परिषद की बोर्ड बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को चिकित्सा भत्ता देने का फैसला लिया गया है।
आवास विकास परिषद में स्टाफ की काफी कमी महसूस की जा रही है। खास तौर पर जूनियर अभियंता तो स्वीकृत पदों के सापेक्ष लगभग आधे ही हैं। चूंकि नई भर्ती की प्रक्रिया काफी लंबी है, इसलिए वैकल्पिक व्यवस्था अपनाई जा रही है। परिषद के सचिव विशाल भारद्वाज ने बताया कि 65 वर्ष से कम आयु के किसी भी विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी परिषद में जूनियर इंजीनियर, क्लर्क और अकाउंटेंट के पद पर रखे जाएंगे। भर्ती के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनाई जाएगी, जो योग्यता के अनुसार पदों पर भर्ती की संस्तुति करेगी। जूनियर इंजीनियर के लिए 25 हजार रुपये, जबकि क्लर्क और अकाउंटेंट के लिए 20 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन निर्धारित किया गया है।

परिषद के सेवानिवृत्त अधिकारी-कर्मचारियों को अब तक चिकित्सा भत्ता नहीं मिलता है। इसे भी बोर्ड ने मंजूर कर दिया है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का स्थानीय भत्ता तीस से बढ़ाकर 50 रुपये प्रतिदिन कर दिया गया है। सहायक अभियंताओं को अधिशासी अभियंता के पद पर पदोन्नति के लिए दो वर्ष के नॉन फील्ड जॉब की अनिवार्यता है। इस नियम को खत्म कर दिया गया है।

सेवानिवृत्त कर्मियों को नौकरी देगा आवास विकास परिषद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news