03 September 2019

UP कैबिनेट की बैठक में 6 महत्वपूर्ण फैसलों पर लगी मुहर, पढ़ें फैसले

यूपी कैबिनेट की बैठक में 6 महत्वपूर्ण फैसलों पर लगी मुहर, पढ़ें फैसले

राजधानी लखनऊ के लोकभवन में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में छह प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मुहर लगाई। विभिन्न विभागों, निगमों, आयोगों, परिषदों में नियुक्त उपाध्यक्ष को 10 हजार रुपये महीने आवासीय भत्ता देने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही अटल चिकित्सा विश्वविद्यालय के लिये 50  एकड़ जमीन को मंजूरी दी गई।
इन फैसलों पर लगी मुहर
1- विभिन्न विभागों, निगमों, आयोगों, परिषदों में नियुक्त उपाध्यक्ष को 10 हजार रुपये महीने आवासीय भत्ता मिलेगा।

2- अटल चिकित्सा विवि के लिये 50  एकड़ जमीन को मंजूरी। 20 एकड़ स्वास्थ्य विभाग, 15 एकड़ चिकित्सा शिक्षा, 15 एकड़ एलडीए देगी। यह जमीन कैंसर इंस्टिट्यूट सरेंडर करेगा। चक गंजरिया में बनेगा।
3- मुरादाबाद के कांठ तहसील में बस स्टेशन के लिये 1210 वर्ग मीटर जमीन निशुल्क दी जाएगी। करीब 10 करोड़ मूल्य की है। एक वर्ष में बस अड्डा बनेगा। 3.5 करोड़ में बस अड्डा बनेगा।

4- सईद अमजद हुसैन, सयुंक्त सूचना निदेशक के खिलाफ 07 बिंदुओं पर जांच हुई थी, यह दोषी पाए गए थे, लेकिन लोक सेवा आयोग से सहमति नहीं मिली। इस संस्तुति को कैबिनेट ने नहीं माना और कार्रवाई की अनुमति दी गई। अब 7600 ग्रेड पे से 5400 ग्रेड पर पर आ गए। असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर रिवर्ट किये गए ।
5- पांचवें वित्त आयोग के सदस्य के नाम में परिवर्तन। अब सुरेश खन्ना, आशुतोष टण्डन, भूपेंद्र सिंह और मोती सिंह सदस्य बनाये गए।
6- यूपी विधानसभा और विधान परिषद के सत्रावसान को मंजूरी।

न्यूज़ साभार: live hindustan

UP कैबिनेट की बैठक में 6 महत्वपूर्ण फैसलों पर लगी मुहर, पढ़ें फैसले Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news