14 August 2019

स्कूल में तैनाती नहीं, सूची में सरप्लस, परिषदीय स्कूलों से सरप्लस शिक्षकों को हटाने के लिए मनमानी सूची तैयार की गई

स्कूल में तैनाती नहीं, सूची में सरप्लस, परिषदीय स्कूलों से सरप्लस शिक्षकों को हटाने के लिए मनमानी सूची तैयार की गई

गोंडा : परिषदीय स्कूलों से सरप्लस शिक्षकों को हटाने के लिए मनमानी सूची तैयार की गई। चहेतों के लिए नियमों को दरकिनार कर दिया गया। स्कूलों में ऐसे शिक्षकों को सरप्लस दिखाया गया, जिनकी वहां तैनाती ही नहीं है। यही नहीं, जिला शिक्षा समिति के समक्ष विकल्प भरवाने के बजाए तहसीलों में शिक्षकों को बुलाकर विकल्प लिए गए हैं। इन खामियों पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने आपत्ति दर्ज कराई है। डीएम को पत्र भेजकर स्थिति से अवगत कराते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।
संघ के जिलाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी ने डीएम को भेजे पत्र में कहा है कि सूची के क्रम संख्या 136 पर प्रियंका वर्मा को प्राथमिक विद्यालय बनुआ में कार्यरत दिखाया गया है, जबकि इस नाम का वहां कोई तैनात नहीं है। इसी तरह से क्रम संख्या 53 पर उमेश चंद्र श्रीवास्तव को उच्च प्राथमिक विद्यालय पुरैना व 134 नंबर पर नमिता जायसवाल को प्राइमरी गुरेटी में तैनात दिखाया गया है। इन स्कूलों में इस नाम का कोई शिक्षक तैनात नहीं है। सुबह काउंसिलिंग प्रारंभ हुई तो संघ के जिला उपाध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह व कोषाध्यक्ष दिनेश सिंह ने कर्नलगंज तहसील पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई। एसडीएम को सूची में गड़बड़ी होने का आरोप लगाते हुए मांगपत्र सौंपा। इसी तरह से रुपईडीह में दो बंद स्कूलों को सूची में शामिल न किए जाने की बात कही जा रही है। तरबगंज में मंत्री विजय नरायन पांडेय ने नियमों के विपरीत महिला एवं दिव्यांगों के वरीयता के लिए कॉलम निर्धारित न किए जाने के आरोप लगाए। एसडीएम से शिकायत की है।

स्कूल में तैनाती नहीं, सूची में सरप्लस, परिषदीय स्कूलों से सरप्लस शिक्षकों को हटाने के लिए मनमानी सूची तैयार की गई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news