18 April 2019

बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रयागराज की तीन शिक्षिकाएं राज्य स्तर पर हुईं सम्मानित

बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रयागराज की तीन शिक्षिकाएं राज्य स्तर पर हुईं सम्मानित

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रयागराज की भी तीन शिक्षिकाएं राज्य स्तर पर सम्मानित हुई हैं। शिक्षिकाओं को सम्मान मंगलवार को मिला। शिक्षिकाओं में सोरांव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जैतवारडीह की शिक्षिका श्वेता श्रीवास्तव, प्राथमिक विद्यालय विशुनदास का पुरा की शिक्षिका सरिता दुबे और उरुवा ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय चाकी की शिक्षिका साजिया तसनीम शामिल हैं।
इस सम्मान के लिए सूबे भर से परिषदीय स्कूलों के ऐसे शिक्षक और शिक्षिकाओं के कार्यो का पांच मिनट का वीडियो फरवरी में एससीईआरटी के निदेशक को ऑनलाइन भेजा गया था। यह कार्य खुद के स्तर से अथवा जनसमुदाय की मदद से कराया गया है। वीडियो की स्क्रीनिंग के बाद शिक्षक और शिक्षिकाओं का चयन पुरस्कार के लिए हुआ है।
सहायक अध्यापिका को नाट्य प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार

प्राथमिक विद्यालय साउथ मलाका की सहायक अध्यापिका शोभी वर्मा को भी हाल में राज्य स्तरीय नाट्य प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार मिला है। उन्हें यह पुरस्कार ग्रेड वन के साथ अंधेरनगरी चौपट राजा के लिए प्राप्त हुआ है। बच्चों के नाट्य मंचन करते हुए सीडी एससीईआरटी को भेजी गई थी। जहां से पुरस्कार के लिए चयन हुआ।

बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रयागराज की तीन शिक्षिकाएं राज्य स्तर पर हुईं सम्मानित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news