15 April 2019

69000 SHIKSHAK BHARTI मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर अभ्यर्थियों ने उठाई ये मांग

69000 SHIKSHAK BHARTI मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर अभ्यर्थियों ने उठाई ये मांग

बलिया। 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी ने सोमवार को डीएम महोदय के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजा। अभ्यर्थियों ने मांग की कि लखनऊ हाईकोर्ट के 29 मार्च के आदेश के क्रम में शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 40-45 प्रतिशत अंकों पर जारी किया जाए। अभ्यर्थियों ने कहा कि सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा की तिथि तक कोई पासिंग मार्क नहीं था। परीक्षा के अगले ही दिन सात जनवरी को अधिकारियों ने मनमानी रवैया अपनाते हुए 60-65 प्रतिशत पासिंग लगा दिया।

इसके खिलाफ अभ्यथियों ने हाईकोर्ट इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में याचिका दाखिल की। कोर्ट में लम्बी सुनवाई के बाद 40-45 प्रतिशत पासिंग मार्क पर रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है।
कुछ लोग जो मुकदमेबाजी के नाम पर पूरे प्रदेश से चंदे की वसूली कर रहे हैं, भर्ती को फंसाने के लिए डबल बेंच जाने की तैयारी कर रहे है।
अभ्यर्थी ने मांग की कि प्रदेश सरकार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम 40-45 प्रतिशत पर जारी करके जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया को पूरा करें। ज्ञापन देने वालों ललित मोहन सिंह, सतीश मेहता, संतोष कुशवाहा, सूर्यप्रताप यादव, प्रदीप यादव, विजय प्रताप सिंह, श्रीभगवान प्रसाद, देवेन्द्र प्रसाद, लक्ष्मीकांत सिंह, मनोज गुप्ता, प्रभुनाथ चौहान, भारतेन्दु वर्मा, चन्द्रशेखर वर्मा आदि थे।

69000 SHIKSHAK BHARTI मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर अभ्यर्थियों ने उठाई ये मांग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news