बुधवार, 11 जुलाई 2018

बीएसए ने एबीएसए को जारी किए निर्देश, 13 जुलाई से ब्लाकवार स्कूली बच्चे चलाएंगे जागरूकता अभियान

बीएसए ने एबीएसए को जारी किए निर्देश, 13 जुलाई से ब्लाकवार स्कूली बच्चे चलाएंगे जागरूकता अभियान

सरकार के पॉलीथिन प्रतिबंध के आदेश को बेसिक शिक्षा विभाग ने भी अमल में लाए जाने का फरमान जारी किया है। बीएसए ने स्कूलों में पॉलीथिन बैग के इस्तेमाल पर रोक लगाने के साथ बच्चों के माध्यम से जागरूकता रैली का भी आयोजन किए जाने के निर्देश दिए।
मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह ने खंड शिक्षाधिकारियों को स्कूलों में पॉलीथिन बैग काइस्तेमाल बंद कराए जाने के निर्देश जारी किए।
बच्चों को प्रकृति के लिए सचेत करना जरूरी : बीएसए ने कहा प्रकृति के लिए पॉलीथिन किस हद तक नुकसानदायक है, इस संबंध में बच्चों को जानकारी होनी चाहिए। उनके द्वारा पॉलीथिन को अभी से न कहना एक बेहतर भविष्य कि दिशा में कदम होगा। 1ब्लाकवार स्कूली बच्चे रैली निकाल करेंगे जागरूक : पॉलीथिन के इस्तेमाल को रोकने के लिए स्कूली बच्चों की ओर से जागरूकता रैली निकाली जाएगी। जिससे हर कोई पॉलीथिन काइस्तेमाल करने से बचे।
बच्चों को बताएं कारण
बीएसए ने एबीएसए को निर्देशित कर कहा कि पॉलीथिन बैग का न इस्तेमाल किए जाने के कारणों को भी बच्चों से साझा करें। जिससे उन्हें इसकी जानकारी हो सके। बीएसए ने शिक्षकों से भी इस आदेश का सख्ती से पालन कराए जाने को कहा।

बीएसए ने एबीएसए को जारी किए निर्देश, 13 जुलाई से ब्लाकवार स्कूली बच्चे चलाएंगे जागरूकता अभियान Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news