GOOGLE SEARCH

शुक्रवार, 15 जून 2018

LT GRADE: वरिष्ठता सूची ने खोला शिक्षकों की पदोन्नति का रास्ता, एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग शिक्षकों को मिली राहत

LT GRADE: वरिष्ठता सूची ने खोला शिक्षकों की पदोन्नति का रास्ता, एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग शिक्षकों को मिली राहत

प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कालेजों में एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग की पदोन्नति करने की तैयारी है। तीन वर्ष के लंबे अंतराल के बाद विभाग ने वरिष्ठता सूची जारी करने के बाद पदोन्नति को गोपनीय आख्या मांगी है। वरिष्ठता सूची में गड़बड़ियां हैं।
राजकीय कालेजों के एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग शिक्षकों की पदोन्नति पिछले तीन वर्ष से नहीं हो सकी है, क्योंकि शिक्षकों में पदोन्नति सूची को लेकर विवाद रहा है। पहले अफसरों ने आनाकानी की और बाद में कोर्ट के आदेश का सहारा लेकर उसे लटकाए रखा गया। इसको लेकर एलटी ग्रेड संघ ने चरणबद्ध आंदोलन किया। आखिरकार विभाग को पदोन्नति सूची जारी करनी पड़ी है।
वरिष्ठता सूची में गोरखपुर मंडल के ही करीब एक दर्जन शिक्षकों के नाम दो-दो जगह दर्ज है। इससे बेखबर शिक्षा निदेशालय ने सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि अधीनस्थ राजपत्रित शिक्षण पुरुष शाखा के रिक्त पदों पर पदोन्नति के लिए पात्रता परिधि में आने वाले सहायक अध्यापकों (स्नातक वेतनक्रम) की वरिष्ठता सूची के अनुसार 10 वर्षो की गोपनीय आख्या मांगी है। ऐसे ही प्रवक्ताओं की भी पदोन्नति के लिए आख्या तलब की गई है। यह रिपोर्ट 19 जून तक मांगी गई है।

LT GRADE: वरिष्ठता सूची ने खोला शिक्षकों की पदोन्नति का रास्ता, एलटी ग्रेड पुरुष संवर्ग शिक्षकों को मिली राहत Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news