GOOGLE SEARCH

बुधवार, 16 मई 2018

BTC शिक्षकों ने घेरा भाजपा मुख्यालय

BTC शिक्षकों ने घेरा भाजपा मुख्यालय

लखनऊ: बीटीसी प्रशिक्षण के बावजूद शून्य जनपद के 12,600 शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई। मंगलवार को अभ्यर्थियों ने विधान भवन घेरने का प्रयास किया। पुलिस से हल्की झड़प के बाद अभ्यर्थी भाजपा मुख्यालय गेट के सामने बैठ गए और नियुक्ति मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। करीब एक घंटे तक पुलिस और अभ्यर्थियों में झड़प चलती रही। जिला प्रशासन के अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

बेसिक शिक्षा मंत्री आवास का किया घेराव : पिछले दो वर्षो से नियुक्ति की मांग कर रहे उर्दू शिक्षकों ने सोमवार को विधान भवन का घेराव के बाद मंगलवार को बेसिक शिक्षामंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर नियुक्ति की मांग की। प्रदर्शन रहे शिक्षकों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। टीईटी पास मुअल्लिम -ए-उर्दू एसोसिएशन के आह्वान पर जुटे शिक्षकों ने नारेबाजी के साथ पहले सभा की और सरकार पर आश्वासन के अलावा कुछ भी न करने का आरोप लगाया।

बीएड-टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने दिया धरना

बीएड टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने शिक्षक पद पर तैनाती को लेकर मंगलवार को भी धरना दिया। इको गार्डन के पार्किंग स्थल पर धरने के दौरान उन्होंने एक बार फिर बाहर आने का प्रयास किया, लेकिन शिक्षा विभाग के सचिव आरपी सिंह के दो दिन के अंदर मामले के निपटारे के आश्वासन के बाद वे शांत हुए।


BTC शिक्षकों ने घेरा भाजपा मुख्यालय Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news