GOOGLE SEARCH

गुरुवार, 10 मई 2018

गर्मी की छुटि्टयां मुहाने पर, अब यूनिफार्म के लिए जारी की गई धनराशि

गर्मी की छुटि्टयां मुहाने पर, अब यूनिफार्म के लिए जारी की गई धनराशि

गर्मी की छुट्टियां होने वाली हैं और अब जाकर स्कूलों को यूनिफार्म के लिए धनराशि जारी की गई है। सरकारी स्कूलों में दो जोड़ा यूनिफार्म निशुल्क दी जाती है और शैक्षिक सत्र एक अप्रैल से शुरू हो चुका है।

सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय ने यूनिफार्म के लिए 324 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। ये यूनिफार्म रेडिमेड न लेकर, बच्चे की नाप की बनवाई जाती है। इसके लिए विद्यालय प्रबंध समितियों को कपड़ा लेकर दर्जी से सिलवाना होता है। ऐसे में जब 19 मई से ग्रीष्म कालीन अवकाश शुरू हो रहा है तो सभी बच्चों की नाप की यूनिफार्म का काम एक हफ्ते में पूरा होना मुश्किल है।

राज्य परियोजना निदेशक वेदपति मिश्रा ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कपड़े का सैम्पल प्राप्त करने के बाद ही आर्डर दिया जाए। वहीं दो जोड़ा यूनिफार्म के लिए अधिकतम 400 रुपये ही खर्च किया जाएगा। धनराशि विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में दी जाएगी। 20 हजार से 1 लाख रुपये तक के खर्च के लिए कोटेशन और इससे ज्यादा पर टेंडर के माध्यम से कपड़ा खरीद की जाएगी। सैंपल को साबुन से धुलवा कर देखा जाएगा कि कपड़ा सिकुड़ तो नहीं रहा या रंग तो नहीं छोड़ रहा। यूनिफार्म सिलवाने के बाद उपभोग प्रमाणपत्र 15 जुलाई तक दिया जाना है।

गर्मी की छुटि्टयां मुहाने पर, अब यूनिफार्म के लिए जारी की गई धनराशि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news