GOOGLE SEARCH

शुक्रवार, 30 मार्च 2018

SHIKSHAMITRA: हार्टअटैक से एक और शिक्षामित्र की मौत, समायोजन रद्द होने के बाद से ही चल रहे थे चिंतित, बहन की शादी पाँच मई को

SHIKSHAMITRA: हार्टअटैक से एक और शिक्षामित्र की मौत, समायोजन रद्द होने के बाद से ही चल रहे थे चिंतित, बहन की शादी पाँच मई को

बस्ती 30 मार्च। शिक्षा मित्र समायोजन रद्द होने से चिंतित चल रहे द्वितीय बैच में गौर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय चनईपुर पर समायोजित शिक्षा मित्र बृजेश यादव (35) का गुरूवार की रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
घर वालों के मुताबिक चार वर्ष पहले पिता हरिकृष्ण यादव की मौत के बाद घर में बड़े व कमाऊ पूत होने के कारण घर की सम्पूर्ण जिम्मेदारी बृजेश पर आ गई थी। 25 जुलाई को कोर्ट का निर्णय आने के बाद से ही बृजेश की तवियत विगड़ने लगी थी। समायोजन निरस्त होने के बाद उन्हें एक बार पहले भी दिल का दौरा पड़ा था। लखनऊ से इलाज चल रहा था। गुरूवार की शाम अचानक दिल का दौरा पुनः पड़ा और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
बृजेश यादव वर्ष 2007 में सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय दुबखरा में शिक्षा मित्र के रूप में तैनात हुए। 2015 में उनका समायोजन सहायक अध्यापक पद पर गौर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय चनईपुर में हुआ।
परिवार की सम्पूर्ण जिम्मेदारी बृजेश पर ही थी। तीन वर्ष पहले बृजेश की शादी हुई। दो वर्षीय अबोध बेटी रिया को क्या पता कि आज वह अनाथ हो चुकी। आगामी पाँच मई को बहन की शादी होनी है। जिसकी तैयारी को लेकर बृजेश आर्थिक रूप से चिंतित थे। उन्होंने अपने पीछे बूढी माँ, पत्नी बंदना (33), बेटी रिया(15) व तीन भाई व दो बहनों को छोड़ गए हैं।
बृजेश के आकस्मिक निधन से परिवार के सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं बदहवास पत्नी बन्दना भी रह रह कर बेहोस हो जा रही हैं। परिवार पर दुःखों का पहाड़ देख उपस्थित लोग अपने आंसुओं को नहीं रोक पाया। आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोशिएसन जिलाध्यक्ष आनंद दूबे घर पहुँच परिवार के सदस्यों को ढाढ़स बंधाया। संघ अध्यक्ष श्री दूबे ने बृजेश की मौत से संगठन की अपूर्णि क्षति बताया। शिक्षा मित्र मुद्दे पर सरकार से रचनात्मक पहल की मांग किया है। कहा कि मानसिक व आर्थिक प्रताड़ना झेल रहे शिक्षा मित्र आज एक एक कर काल के गाल में समाते जा रहे हैं।
शिक्षा मित्र के आकस्मिक मौत की खबर सुन समायोजित शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई। शोकाकुल परिवार के दुःख में शामिल होने के लिए रजनीश मिश्र, बरसाती यादव, विजय बहादुर यादव, अमित मिश्र, मनोज सिंह, लाल बहादुर, शैलेंद्र मिश्र सहित सैकड़ों की संख्या में शिक्षा मित्र बृजेश के घर पहुंचे। और परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया।

SHIKSHAMITRA: हार्टअटैक से एक और शिक्षामित्र की मौत, समायोजन रद्द होने के बाद से ही चल रहे थे चिंतित, बहन की शादी पाँच मई को Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news