सोमवार, 14 मई 2018

UPTET उर्दू अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का घेराव

UPTET उर्दू अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का घेराव

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से नाराज चल रहे है. यहीं कारण है कि आज एक बार फिर टीईटी पास अभ्यर्थी सड़कों पर उतर आये.

राजधानी लखनऊ में एक बार फिर शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थी सड़कों पर है. आज हजरतगंज के दारुल शिफा पर दूर दूर से आये उर्दू अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन किया.

हम बात कर रहे हैं, उर्दू अभ्यर्थियों की जिन्होंने आज राजधानी लखनऊ में बड़ा प्रदर्शन किया. नियुक्ति की मांगों को लेकर मुअल्लिम उर्दू अभ्यर्थी सड़कों पर उतर आये.

उन्होंने 4000 सहायक उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की.

बड़ी संख्या में एकत्र हुए उर्दू अभ्यर्थी हजरतगंज स्थित दारुल शिफा पहुंचे. जहाँ उन्होंने प्रदर्शन किया.

इसके बाद अपनी मांगों को लेकर अभ्यर्थियों ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय का घेराव करने की मंशा से आगे बढ़े. बड़ी तादात में अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की.

भाजपा कार्यालय पहुंचे शिक्षकों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की. पुलिस ने अलर्ट होते हुए कार्यालय का गेट बंद कर दिया और अभ्यार्थियों को वहीँ पर रोक कर वापस जाने के लिए समझाया.

बता दें की अभ्यर्थी 4000 सहायक उर्दू शिक्षकों की भर्ती की मांग कर रहे हैं. इन्ही नियुक्ति की मांग को लेकर उन्होंने बीजेपी कार्यालय का घेरने की कोशिश की.

बता दें कि इससे पहले बीएड -टीईटी और शारीरिक शिक्षा अनुदेशकों ने भी बड़ा प्रदर्शन किया था. इससे पहले बीएड-टीईटी अभ्यर्थियों ने भी भाजपा कार्यालय का घेराव किया था, जिसके बाद सीएम योगी ने उनसे मिलकर नियुक्ति का आश्वासन दिया था.

वहीँ अब टीईटी पास मुअल्लिम-ए-उर्दू एसोसिएशन की तरह से उर्दू अभ्यर्थियों ने अपनी मांगो को लेकर धरना दिया. उन्होंने उर्दू सहायक शिक्षकों की भर्ती बहाल करने की मांग की है.


UPTET उर्दू अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का घेराव Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news