गुरुवार, 10 मई 2018

UPTET शिक्षक भर्ती मामले में शून्य जनपद के केस पर आज हुई सुनवाई के सन्दर्भ में विस्तृत सार

UPTET शिक्षक भर्ती मामले में शून्य जनपद के केस पर आज हुई सुनवाई के सन्दर्भ में विस्तृत सार

◼️ शून्य जनपद के चयनितों के नियुक्ति पत्र रोके जाने के फ़ैसले के विरुद्ध दाख़िल स्पेशल अपील पर आज लखनऊ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। आज इलाहबाद में भी केस की सुनवाई थी लेकिन एक अधिवक्ता की हत्या हो जाने के कारण इलाहबाद हाईकोर्ट में स्ट्राइक हो गयी और सुनवाई सम्भव नही हो सकी।

◼️ आज जब केस का नम्बर आया तब अनिल तिवारी जी कोर्ट में उपस्थित नही थे। बहस की शुरुआत वरिष्ठ अधिवक्ता श्री एल॰पी॰ मिश्रा जी द्वारा की गयी।

◼️ एल॰पी॰ मिश्रा जी द्वारा लगातार 25 मिनट की शानदार बहस की गयी जिसमें उन्होंने पूरे मुक़दमे का रूख शून्य जनपद की ओर पलट दिया।

◼️ यह वही कोर्ट है जो कल अनिल तिवारी जी की बहस के उपरान्त सभी अपीलों को ख़ारिज करने जा रही थी लेकिन आज की बहस में एल॰पी॰ मिश्रा जी ने कोर्ट को इस बाबत राज़ी कर लिया कि फ़ैसला केस की मेरिट के आधार पर हो।

◼️ आज कोर्ट सिर्फ़ लंच तक थी इसलिए समय के अभाव के कारण मुकदमा अन्तिम रूप से निस्तारित नही हो सका।
अब इस केस पर सोमवार को पुनः विस्तृत रूप से सुनवाई होगी।

◼️ अगर सोमवार को एल॰पी॰ मिश्रा जी के अतिरिक्त कोई और अधिवक्ता शून्य जनपद की ओर से बहस करता है तब शून्य जनपद के सभी पैरवीकारो को यह सुनिश्चित करना होगा वह ऐसी बहस ना करें जिससे आज की सारी मेहनत बर्बाद हो जाये।

◼️ शून्य जनपद के कुछ पैरोकार नौसखिये हैं जिसका फ़ायदा कुछ ऐसे लोग उठा रहे हैं जो शून्य जनपद की आड़ में अपने ज़िला वरीयता वाले मुक़दमे को सुनवाई के लिए आगे लाना चाहते हैं.... आप लोगों को समय रहते ऐसे लोगों से बचना चाहिए अन्यथा इसके परिणाम में होने वाली क्षति अकल्पनीय होगी।

◼️ जिन लोगों ने आज तक हमारा साथ दिया है, ऐसे सभी लोगों के हितों की रक्षा के लिए टीम हर प्रकार के संघर्ष के लिए प्रतिबद्ध है, आज की बहस ने यह भी साबित कर दिया कि किसी भी आलोचना का उत्तर अपने कार्य से देना ही सबसे उर्पयुक्त है...

धन्यवाद।
#कुलदीप_सिंह_एंड_टीम

UPTET शिक्षक भर्ती मामले में शून्य जनपद के केस पर आज हुई सुनवाई के सन्दर्भ में विस्तृत सार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news