बुधवार, 16 मई 2018

JOBS: बिना दौड़े ही शारीरिक परीक्षा में दे दिए नंबर, सपा शासन की में हुई थी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा

JOBS: बिना दौड़े ही शारीरिक परीक्षा में दे दिए नंबर, सपा शासन की में हुई थी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा

समाजवादी पार्टी के शासनकाल में ग्राम विकास अधिकारी पदों के लिए हुई शारीरिक परीक्षण में कई अभ्यर्थियों को बिना दौड़े ही नंबर दे दिये गए। विजलेंस जांच में यह बात सामने आई है। मंगलवार को विजलेंस टीम ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जाकर वहां अधिकारियों से परीक्षा की पूरी जानकारी ली और दौड़ के वीडियो कब्जे में लिए। जांच पूरी होने के बाद ऐसे अभ्यर्थियों के खिलाफ आयोग कार्रवाई करेगा।
सपा शासनकाल में ग्राम विकास अधिकारी के 3133 पद विज्ञापित हुए थे। इनके चयन के लिए तीन स्तरों पर परीक्षा होनी थी। लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षण और फिर साक्षात्कार। शारीरिक परीक्षा अक्टूबर 2016 से दिसंबर तक चली थी। उसके बाद फरवरी में साक्षात्कार शुरू हुए थे, लेकिन मार्च, 2017 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद सारी भर्तियों पर रोक लगाकर विजलेंस जांच शुरू करा दी गई थी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पुनर्गठन के बाद इस भर्ती को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया था।1शासन स्तर पर हुई बैठक में विजलेंस को जांच जल्द पूरी करने के निर्देश दिये गए थे। इसके साथ ही आयोग ने पुराने साक्षात्कार को रद कर नए सिरे से सभी अभ्यर्थियों के साक्षात्कार शुरू किए हैं। साक्षात्कार वर्तमान समय में भी चल रहे हैं। साथ ही विजलेंस जांच भी चल रही है। इसी क्रम में मंगलवार को विजलेंस टीम ने आयोग जाकर अध्यक्ष सीबी पालीवाल व अन्य अधिकारियों से जानकारियां ली।

JOBS: बिना दौड़े ही शारीरिक परीक्षा में दे दिए नंबर, सपा शासन की में हुई थी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news