रविवार, 15 अप्रैल 2018

चयनित अभ्यर्थी किए गए तलब , उप्र लोकसेवा आयोग की पांच साल की भर्तियां खंगाल रही : सीबीआइ

चयनित अभ्यर्थी किए गए तलब , उप्र लोकसेवा आयोग की पांच साल की भर्तियां खंगाल रही : सीबीआइ

उप्र लोकसेवा आयोग की पांच साल की भर्तियां खंगाल रही अब नतीजे की ओर है। सपा शासनकाल में चयनित करीब दो दर्जन अभ्यर्थियों को पूछताछ के लिए कैंप कार्यालय में तलब किया गया है। सभी का आयोग से पता व फोन नंबर लेने के बाद सोमवार सुबह बुलाया गया है। संकेत हैं कि उनसे भर्ती को लेकर विस्तृत बातचीत करेगी। इसके पहले पश्चिमी उप्र के जिलों में भी कुछ अभ्यर्थियों से पूछताछ की जा चुकी है। 1 के एसपी राजीव रंजन आयोग के विभिन्न सेक्शनों के कंप्यूटर की स्कैनिंग करा चुके हैं और कई भर्तियों की उत्तर पुस्तिकाएं तक ली हैं। कंप्यूटर व अन्य विशेषज्ञों ने इलाहाबाद से लेकर दिल्ली तक इन अभिलेखों की गहनता से पड़ताल की है। साथ ही प्रदेश भर के तमाम अभ्यर्थियों ने कैंप कार्यालय पहुंचकर भर्ती में धांधली से जुड़े अहम साक्ष्य भी सौंपे हैं। सूत्रों की मानें तो को धांधली के अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसीलिए अब चयनित अभ्यर्थियों को निशाने पर लिया गया है। बताते हैं कि एक भर्ती विशेष के करीब दो दर्जन अभ्यर्थियों को निर्देशित किया गया है कि वह सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे के कैंप कार्यालय पहुंचे। कहा जा रहा है कि इन अभ्यर्थियों का चयन अहम पदों के लिए हुआ है। इनसे दिन भर पूछताछ होनी है। इसके बाद आयोग के अफसर व कर्मचारियों से भी पूछताछ होगी। यह भी चर्चा तेज है कि अगले सप्ताह होने वाली पूछताछ में को सफलता मिलती है तो जल्द ही एफआइआर भी दर्ज कराई जा सकती है। उधर, कैंप कार्यालय में एसपी ने शनिवार को दिन भर प्रदेश भर के आए तमाम अभ्यर्थियों की शिकायतें सुनी और भर्ती में धांधली के साक्ष्य लिए हैं। एसपी रविवार सुबह 10 से 11 बजे तक और अपराह्न् दो से पांच बजे तक फिर अभ्यर्थियों से मिलेंगे।

चयन बोर्ड में भर्तियों का रिव्यू शुरू : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में नए अध्यक्ष व सदस्य के अलावा अफसर पूर्व में हो चुकी भर्तियों का रिव्यू करने में जुटे हैं। यह देखा जा रहा है कि लिखित परीक्षा, साक्षात्कार आदि किस तरह से हुए हैं। उनमें कोई बड़ी खामी तो नहीं रह गई है। साथ ही जिन विषयों के रिजल्ट जारी होने हैं या फिर साक्षात्कार किया जाना है, उनका मौजूदा स्थिति क्या है। सूत्रों की मानें तो यह कार्य पूरा होने के बाद ही पहली बैठक का एजेंडा तय होगा और उसमें भर्ती को लेकर अहम एलान होंगे।

चयनित अभ्यर्थी किए गए तलब , उप्र लोकसेवा आयोग की पांच साल की भर्तियां खंगाल रही : सीबीआइ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news