मंगलवार, 13 मार्च 2018

BTC NEWS: 12,460 शिक्षक भर्ती मामले में कोर्ट के निर्णय का इंतजार : योगी की मंत्री ने विधानसभा में दिया जवाब

BTC NEWS: 12,460 शिक्षक भर्ती मामले में कोर्ट के निर्णय का इंतजार : योगी की मंत्री ने विधानसभा में दिया जवाब


बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में कहा कि सरकार परिषदीय विद्यालयों में 12,460 शिक्षकों की भर्ती मामले में कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है। फैसला आने पर सरकार उचित कार्यवाही करेगी।

अनुपमा विधानसभा में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू द्वारा 12,460 शिक्षकों को तत्काल नियुक्ति पत्र जारी कराने की मांग को लेकर लाए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव का जवाब दे रही थीं। लल्लू ने कहा कि पिछली सरकार में यह भर्ती शुरू हुई थी। पहले चरण की काउंसिलिंग भी हो चुकी है, लेकिन नई सरकार ने भर्ती पर रोक लगा दी। हाईकोर्ट की सिंगल बेंच व डबल बेंच नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दे चुकी है लेकिन उस पर अमल नहीं हो रहा है।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि पहले चरण की काउंसिलिंग के बाद चुनाव आचार संहिता लग गई थी, जिससे आगे की काउंसिलिंग नहीं हो पाई। इस प्रकरण में नियमावली त्रुटिपूर्ण थी। कोर्ट ने सरकार को नियमावली में संशोधन का अधिकार दिया है। इस मामले में स्पेशल अपील की गई है जिसकी हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। निर्णय आने पर आगे की कार्यवाही होगी। नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने भी नियुक्ति पत्र दिलाने की मांग की।

BTC NEWS: 12,460 शिक्षक भर्ती मामले में कोर्ट के निर्णय का इंतजार : योगी की मंत्री ने विधानसभा में दिया जवाब Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news